Connect with us

Bollywood

सोनू सूद से इंस्पायर होकर सोशल मीडिया से ली मदद और मजदूरों को पहुंचाया उनके घर

सोनू सूद से इंस्पायर होकर सोशल मीडिया से ली मदद और मजदूरों को पहुंचाया उनके घर

लिहाजा दूर-दराज के किसी पीड़ित व्यक्तियों की मदद करना काफी मुश्किल है। इस मुश्किल को आसान सोशल मीडिया और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने कर दिया है। सोशल मीडिया और ऑनलाइन टेक्नोलॉजी के जरिए बहुत सारे लोग दूर-दराज फंसे हमारे मजदूर भाई-बहन उनके घरों तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं।

सोशल मीडिया की मदद से मजदूरों की मदद

कोरोना वायरस से बचने का अभी तक एकमात्र ही सटीक उपाय है और वो है घर में रहना। हरेक व्यक्ति अपने-अपने घरों में रहकर ही अपने आप को इस भयंकर बीमारी से सुरक्षित रख सकता है। भारत में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो अपने घरों में नहीं रहते हैं। वो अपने घरों से काफी दूर जाकर पैसे कमाते हैं।

इस वक्त अचानक हुए लॉकडाउन के कारण वो लोग अपने-अपने घरों से हजारों किमी. किसी दूसरे शहर में फंसे हुए हैं। ऐसे में मुंबई और बॉलीवुड के सोनू सूद से लेकर दिल्ली की रमणदीप कौर और उनकी टीम ने फंसे हुए मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने की एक अनोखी पहल की है और सैकड़ों लोगों को उनके घर पहुंचा दिया है।

सोनू सूद से इंस्पायर होकर सोशल मीडिया से ली मदद और मजदूरों को पहुंचाया उनके घर

अब आप सोनू सूद के बारे में तो जानते ही होंगे कि वो बॉलीवुड के स्टार एक्टर हैं। उनके लिए सैकड़ों मजदूरों की मदद करना कोई मुश्किल काम नहीं हो सकता है लेकिन रमणदीप कौर जैसी एक सामान लड़कियों के लिए सैकड़ों मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाना वाकई में एक मुश्किल काम है। इस मुश्किल को आसान सोशल मीडिया ने किया है। रमण के साथ गार्गी चौहान, शालू तांगवान, मनीष विश्वकर्मा, रनविजय झा, विकास मिश्रा और प्रीति ने मिलकर सोशल मीडिया लाखों का फंड कलेक्ट किया और उन पैसों से फंसे हुए लोगों को खाना खिलाया, उन्हें उनके घर तक पहुंचाया।

फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और ट्विटर का लिया सहारा

इस काम के लिए उन्होंने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया। फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स की मदद से इन सोशल सर्विस पर्सन्स ने फंड कलेक्ट किया, फूड एरेंज करवाया, टिकट बुक करवाएं और उन्हें उनके घर तक पहुंचाया। इस काम में माइग्रेंट ट्रैवल सपोर्ट और जनमण ग्रुप ने भी इन लोगों की मदद की।

670 लोगों को पहुंचाया उनके घर

इन सभी ने मिलकर दिल्ली में फंसे मजदूरों को बिहार के पूर्णिया, खड़गिया, गया, पटना, मुज्फफपूर, समस्तिपुर उत्तर प्रदेश के बनारस, देवरिया, लखनऊ समेत झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, असम, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, पंजाब और तमिलनाडु तक लोगों को पहुंचाया है। अभी तक कुल 670 लोगों को ये लोग उनके घरों तक पहुंचा चुके हैं और इसके लिए उन्होंने 3 लाख रुपए का फंड कलेक्ट किया है।

सोनू सूद से इंस्पायर होकर सोशल मीडिया से ली मदद और मजदूरों को पहुंचाया उनके घर

अभी तक उनका काम जारी है। वो लोगों को पहुंचाने का काम सिद्दत से कर रहे हैं और इसमें सोशल मीडिया उनकी पूरी हेल्प कर रहा है। मजदूर लोगों को उनके घर पहुंचाने के साथ-साथ इन्होंने विजय नाम के एक व्यक्ति की मदद से गुजरात में लोगों गरीब, असमर्थ और असहाय लोगों तक खाना भी पहुंचाया है।

सोनू सूद ने भी की तारीफ

रमण ने बताया कि उनके पेरेंट्स को इस एक्टिविटी के बारे में शुरुआत में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि शुरू में वो ऐसे किसी एनजीओ को फंड देकर मदद करना चाहती थी लेकिन उन्होंने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया। उसके बाद रमण और गार्गी ने खुद ही सीधा लोगों की मदद करने की सोची और काम शुरू कर दिया।

इन यंगस्टर्स की इस पहल से खुद सोनू सूद भी इम्प्रेस हो गए और उन्होंने भी इनकी तारीफ पूरी दुनिया के सामने की है। कई टीवी चैनल्स और वेबसाइट्स ने भी इनके इस काम के बारे में बताया और हम भी बता रहे हैं ताकि आप भी अपने घर में बैठे-बैठे सोशल मीडिया और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करके वैसे लोगों की मदद कर सकते हैं, जो कोविड-19 के दौर में असमर्थ हो गए हैं और खुद को असहाय समझ रहे हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bollywood

बॉबी देओल का खुलसा : मेरे सामने ही डायरेक्टर ने एक्ट्रेस संग किया था गलत काम, नई नई थी एक्ट्रेस

लॉकडाउन की वजह से बॉबी घर में ही एन्जॉय कर रहे हैं. ऐसे में उनका एक पुराना इंटरव्यू बड़ा वायरल हो रहा है. इस इंटरव्यू में वे बताते हैं कि कैसे बड़े डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने एक न्यू कमर एक्ट्रेस को बुली किया था. दरअसल ये तब की बात है जब बॉबी 1998 में आई फिल्म ‘करीब’ की शूटिंग कर रहे थे. ये बॉबी की तीसरी फिल्म थी. इसमें उनके अपोजिट नई अभिनेत्री शबाना राजा (Shabana Raza) थी, जिन्हें अब लोग नेहा बाजपेयी (Neha Bajpayee) के नाम से जानते हैं.

नई नई थी एक्ट्रेस

बॉबी देओल ने अपने इस इंटरव्यू में बताया था – ‘करीब’ मेरी तीसरी फिल्म थी. तब मैंने फिल्मों को लेकर सहज होना शुरू किया ही था. लेकिन नेहा की ये नई फिल्म थी. ऐसे में उनका डायरेक्टर विनोद के साथ बुरा अनुभव रहा. विनोद अक्सर चिल्लाते ही रहते थे. हालाँकि उन्होंने मुझ पर कभी नहीं चिल्लाया, शायद इसलिए कि मेरे पिता मशहूर एक्टर थे.

डायरेक्टर ने हाथ पर काटा

बॉबी ने आगे बताया था कि – फिल्म में एक सीन था जिसमे नेहा को पहाड़ से होकर नीचे आना था और अपना बायाँ हाथ मुझे देना था. लेकिन वे इसे लेकर बार बार कंफ्यूज हो रही थी. उन्होंने कई टेक दिए लेकिन कोई भी परफेक्ट नहीं हुआ. ऐसे में डायरेक्टर ने उन्हें आईडिया दिया कि वे अपने दाएं हाथ पर काट ले ताकि उन्हें याद रहे कि कौन सा हाथ आगे बढ़ाना है. लेकिन फिर भी नेहा से गलती हो गई. जब 20 टेक हो गए तो डायरेक्टर ने अपना आप खो दिया और नेहा के हाथ पर काट लिया.

ये था बॉबी का रिएक्शन

बॉबी ने आगे कहा था – जब डायरेक्टर ने नेहा के हाथ पर काटा तो वे बेहद डर गई थी. कांप भी रही थी. डायरेक्टर के इस रवैये से मैं भी हैरान था. मैं इतना शॉक्ड था कि समझ नहीं आया कैसे रियेक्ट करूं. ये एक बुरी बात थी कि तब मैंने कुछ नहीं कहा था.

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद इन दिनों बॉलीवुड में आए नॉन-स्टार किड्स के साथ होने वाले व्यवहार पर बहस छिड़ी हुई है. ऐसे में बॉबी का यह पुराना किस्सा सुन यही लगता है कि नए एक्टर्स को इस तरह का ट्रीटमेंट काफी समय पहले से झेलना पड़ रहा है. बता दें कि नेहा बाजपेयी बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की बीवी है. करीब फिल्म के बाद उन्होंने 10 साल तक इंडस्ट्री में काम किया था. इस दौरान वे लगभग 9 फिल्मों में नजर आई.

Continue Reading

Bollywood

इस वजह से अर्जुन कपूर ने बंद कर दिया था स्कूल जाना

इशकज़ादे, औरंगजेब, 2 स्टेट्स और हाफ गर्लफ्रैंड जैसी फिल्मों में अपने लाजवाब अभिनय के दम पर अपनी एक विशेष पहचान बनाने वाले और अपनी पर्सनालिटी की वजह से लड़कियों का दिल धड़काने वाले बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर 26 जून को 35 साल के हो गए हैं। दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी अर्जुन कपूर की सौतेली मां थीं और जान्हवी कपूर एवं खुशी कपूर उनकी सौतेली बहनें हैं।

बोनी कपूर, जिन्होंने श्रीदेवी से दूसरी शादी की थी, उनकी पहली पत्नी मोना शौरी कपूर से अर्जुन कपूर पैदा हुए थे। अर्जुन कपूर की एक बहन भी है, जिनका नाम है अंशुला कपूर। शादी के 13 वर्षों के बाद मोना कपूर को बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी करने के लिए छोड़ दिया था। इसकी वजह से कहा जाता है कि अर्जुन कपूर को पिता बोनी कपूर और श्रीदेवी से बड़ी नफरत हो गई थी।

रहने लगे घर में

अर्जुन कपूर की मां मोना कपूर को जब बोनी कपूर ने छोड़ दिया था तो स्कूल में उनसे उनके दोस्त इस बारे में सवाल करते थे। अर्जुन कपूर को समझ नहीं आता था कि आखिर वे इसका क्या जवाब दें। इस वजह से उन्होंने स्कूल जाना ही बंद कर दिया था। घर में बैठे-बैठे वे मोटापे का शिकार भी हो गए थे। हालांकि बाद में अर्जुन कपूर ने अपने मन में यह ठान लिया कि अब चाहे कुछ भी हो जाए इस बारे में किसी से बात नहीं करनी है। साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने का फैसला कर लिया।

रवैये में बदलाव

वैसे श्रीदेवी की जब मौत हो गई तो उसके बाद अर्जुन कपूर में काफी बदलाव अपने पिता बोनी कपूर और अपनी दोनों सौतेली बहनों जान्हवी कपूर और खुशी कपूर के प्रति देखने को मिला। इन्हें लेकर अब वे बड़े भावुक हो गए। उन्होंने अपनी दोनों बहनों का ख्याल रखना शुरू कर दिया। आलम अब यह है कि अर्जुन कपूर अपनी दोनों बहनों के खिलाफ कुछ भी सुनना पसंद नहीं करते हैं।

चल बसीं मां

फिल्म इश्कजादे से वर्ष 2012 में अर्जुन कपूर ने डेब्यू किया था। हालांकि, इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही कैंसर की वजह से अर्जुन कपूर की मां मोना कपूर चल बसी थीं। अर्जुन कपूर को इस बात का अफसोस आज भी है कि उनकी मां उनकी पहली फिल्म नहीं देख सकीं। अर्जुन कपूर इतना प्यार अपनी मां से करते थे कि अपने दाएं हाथ की कलाई पर उन्होंने मां नाम का टैटू भी बनवा रखा था।

फिल्म इश्कजादे के लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था। इस फिल्म में उनके अपोजिट परिणीति चोपड़ा नजर आई थीं। इसके बाद अर्जुन कपूर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बॉलीवुड में तो अर्जुन कपूर बहुत बाद में आए, मगर इससे पहले वे असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे। फिल्म कल हो न हो में उन्होंने निखिल आडवाणी को असिस्ट किया था। यही नहीं, नो एंट्री, सलाम-ए-इश्क और वॉन्टेड जैसी फिल्मों में भी अर्जुन कपूर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके हैं।

अर्जुन कपूर ने इंडस्ट्री में आज अपना नाम जरूर बना लिया है, लेकिन अपनी मां को याद करके सोशल मीडिया में अक्सर उन्हें भावुक होते देखा जाता है। अर्जुन कपूर इन दिनों मलाइका अरोड़ा के साथ अपने रिश्ते को लेकर बड़ी सुर्खियां बटोर रहे हैं। उनके बर्थडे के मौके पर उनकी एक तस्वीर शेयर करते हुए मलाइका अरोड़ा ने ‘हैपी बर्थडे माय सनशाइन’ लिखकर उन्हें बर्थडे भी विश किया है।

Continue Reading

Bollywood

सिंगल नहीं बल्कि शादीशूदा हैं ग्लैमर जगत की ये खूबसूरत एक्ट्रेसेज, जानें कौन हैं इनके पति

सुरवीन चावला

बड़े पर्दे और छोटे पर्दे दोनों जगह पर अपनी धाक जमाने वाली सुरवीन चावला भी असल जिंदगी में शादीशूदा हैं। यही नहीं सुरवीन एक बच्ची की मां भी हैं। सुरवीन ने 28 जूलाई 2015 में बिजनेसमैन अक्षय ठक्कर से इटली में शादी कर ली थी। इस शादी की जानकारी बहुत ही कम लोगों को हुई थी। सुरवीन ने टीवी पर अपना जलवा दिखाया है साथ ही फिल्म ‘हेट-स्टोरी 2’ में बोल्ड अवतार दिखाकर सबको अपना फैन बना लिया था। सुरवीन सेक्रेड गेम सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं।

अदिति राव हैदरी

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा अदिति राव भी शादी कर चुकी हैं। अदिति ने महज 21 साल की उम्र में ही सत्यदीप मिश्रा से शादी कर ली थी। हालांकि बॉलीवुड में एंट्री के दौरान उन्होंने ये बात सबसे छिपाकर रखी थी। फिलहाल दोनों तलाक ले चुके हैं। इन दिनों सत्यदीप नीना गुप्ता की बेटी मसाबा को डेट कर रहे हैं।

राधिका आप्टे

नेटफ्लिक्स क्वीन कही जाने वाली राधिका आप्टे का मैरिटल स्टेट्स उनके फैंस को हैरान कर देता है। सिंगल लगने वाली राधिका आप्टे 2012 में ही विदेशी म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर से शादी कर चुकी हैं। हालांकि उन्होंने एक साल तक ये बात छिपाकर रखी थी। बेनेडिक्ट और राधिका की मुलाकात 2011 में तब हुई थी जब राधिका कंटेम्परेरी डांस सीखने के लिए लंदन गई थीं। दोनों ने एक साल तक डेटिंग के बाद शादी की थी।

माही गिल

बॉलीवुड में बोल्ड किरदार निभाने वाली माही गिल भी असल जिंदगी में शादीशूदा हैं। माही की शादी बहुत कम उम्र में हो गई थी। एक इंटरव्यू में माही ने बताया था कि उनकी शादी तब हुई थी जब वो मैच्योर भी नहीं थी। हालांकि ये शादी ज्यादा दिनों तक चली नहीं।खबरों की मानें तो माही इन दिनों गोवा के एक होटल ओनर को डेट कर रही हैं। माही गिल की एक तीन साल की बेटी भी है।

नारायणी शास्त्री

छोटे पर्दे की मशहूर अदाकारा नारायणी शास्त्री ने साल 2015 में विदेशी ब्वॉयफ्रेंड स्टीवन से शादी कर ली थी। शादी के काफी समय बाद उन्होंने फैंस को इस बात की जानकारी दी थी। नारायणी ने कहा कि – उस वक्त मैं अपनी शादी को जग जाहिर नहीं करना चाहती थी। मुझे उससे प्यार था तो मैंने शादी कर ली और अभी मैं बहुत खुश हूं। नारायणा के पति स्टीवन लंदन के रहने वाले हैं पर अपनी पत्नी के साथ पिछले 10 साल से वो मुंबई में रह रहे हैं।

Continue Reading

Recent Posts

Categories

Trending