Connect with us

News

ESL PUBG Mobile इंडिया प्रीमियरशिप सेमीफिनॉल्स 2020 के सातवे दिन कि अंकतालिका

  • कुल 20 टीम्स एक दुसरे के खिलाफ लड़ रही हैं इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल स्टेज में
  • Optimum Esports, Team Tamilas और Revenge EsportS सबसे आगे चल रही थी सातवे दिन टूर्नामेंट के
ESL PUBG Mobile India Premiership 2020 top ten
ESL PUBG Mobile India Premiership 2020 top ten

ESL इंडिया प्रीमियरशिप 2020 के PUBG MOBILE सेमीफाइनल्स बहुत जोश से आगे बढ़ रहे हैं। कुल 20 टीम्स एक दुसरे के खिलाफ लड़ रही हैं अगले स्टेज में स्पॉट हासिल करने के लिए टूर्नामेंट के। यह सेमीफाइनल्स स्टेज (राउंड ऑफ़ 20) इस टूर्नामेंट का अगले कुछ दिन और चलने वाला है।

सातवा दिन खत्म हो गया है, और एक गेम (Erangel) में खेला गया था। हर टीम ने एक मैच खेला इस मैप पर, थर्ड पर्सन पर्सपेक्टिव (TPP ) से।

सातवे दिन के आखिर में , Optimum Esports पॉइंट्स टेबल के सबसे ऊपर चल रही थी, 96 पॉइंट्स के साथ। इनके पीछे थी Team Tamilas और Revenge Esports, जिन्होंने कमाए 92 और 90 पॉइंट्स।

ESL इंडिया PUBG MOBILE सेमीफाइनल्स के सातवे दिन कि अंकतालिका

ESL PUBG Mobile India Premiership 2020 11-20 positions
ESL PUBG Mobile India Premiership 2020 11-20 positions

#1 Optimum Esports – 96 पॉइंट्स

#2 Team Tamilas – 92 पॉइंट्स

#3 Revenge Esports – 90 पॉइंट्स

#4 Megastars – 87 पॉइंट्स

#5 Havoc eSports – 80 पॉइंट्स

#6 SynerGE – 77 पॉइंट्स

#7 Celtz – 76 पॉइंट्स

#8 Team Namma Bengaluru – 65 पॉइंट्स

#9 SWAT Official – 61 पॉइंट्स

#10 Marcos Gaming – 61 पॉइंट्स

#11 Off Guard – 57 पॉइंट्स

#12 Norules Extreme – 53 पॉइंट्स

#13 AES – 53 पॉइंट्स

#14 VSG Crawlers – 50 पॉइंट्स

#15 Team iNSANE ESPORTS – 47 पॉइंट्स

#16 Initiative eSports – 45 पॉइंट्स

#17 Element Esports – 40 पॉइंट्स

#18 ELXR Athena – 38 पॉइंट्स

#19 Orange Rock – 35 पॉइंट्स

#20 TSM Entity – 5 पॉइंट्स

ESL इंडिया प्रीमियरशिप 2020 में सारे पॉपुलर कॉम्पिटिटिव गेम्स खेले जा रहे हैं जैसे PUBG Mobile, Clash of Clans, FIFA 20 और CS:GO और इस टूर्नामेंट में एक बहुत बड़ा पूल प्राइज ऑफर किया जा रहा है जो 1.15 करोड़ का है।

ESL PUBG Mobile सेमीफिनॉल्स लाइव स्ट्रीम किए जाएंगे डिज्नी + हॉटस्टार पर मैच के दिन 3 :00 बजे।

Economy

अब डटकर होगा मुकाबला, Spice-2000 बम खरीदने की तैयारी में भारत

नई दिल्ली। जमीन पर अपने लक्ष्य पर अपनी मारक क्षमता मजबूत बनाने के लिए भारत और ज्यादा संख्या में स्पाइस 2000 बम खरीदने की योजना बना रहा है। स्पाइस 2000 बम का इस्तेमाल भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में पुलवामा हमले के बाद बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद किया था। भारत हवा से जमीन में निशाना भेदने में माहिर इन बमों का अडवांस्ड वर्जन खरीदने की तैयारी कर रहा है।

माना जा रहा है की चीन के साथ बढ़ते सीमा विवाद के बीच भारत जमीनी टारगेट्स को निशाना बनाने की अपनी शक्ति और मजबूत करना चाहता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेनाओं को इमरजेंसी पावर के तहत 500 करोड़ रुपए दिए हैं। इस राशि से सेनाओं को हथियार खरीद की छूट है।

Balakot Airstrike

एक सरकारी सूत्र ने समाचार एजेंसी एनएनआई को बताया है कि इंडियन एयरफोर्स के पास पहले स्पाईस 2000 बम मौजूद हैं। अब सेना इसी तह के और अडवांस्ड बम पाने की तैयारी कर रही है।

indian air force

स्पाइस 2000 बम तकरीबन 70 किलोमीटर की दूरी तक टारगेट को निशाना बना सकता है। नए वर्जन के बाद ये बम मजबूत से मजबूत बंकरों को भी उड़ाने में सक्षम होगा। गौरतलब है कि भारतीय सेनाओं को 2016 में हुए उरी हमले के बाद भी इसी तरह इमरजेंसी पावर के तहत फंड दिया गया था।

air force

जैश के आतंकियों ने 14 फरवरी को पुलवमा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद से देश में पाकिस्तान को लेकर काफी गुस्सा था। हमले के 13 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी। बताया जाता है कि इस हमले में काफी संख्या में आतंकी मारे गए थे।

Continue Reading

News

पाकिस्तान से मिली मुंबई के ताज होटल को उड़ाने धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में स्थित होटल ताज को पाकिस्तान से आई एक कॉल में उड़ाने की धमकी दी गई है। ये फोन कॉल बीती रात 12.30 पर आया, जिसमें होटल ताज के अलावा मुंबई के होटल कोलाबा और ताज लैंड्स एंड को लेकर भी धमकी दी गई है। धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने होटल की सुरक्षा बढ़ा दी है।

धमकी देने वाले शख्स ने फोन पर कहा कि, “कराची स्टॉक एक्सचेंज में हुआ आतंकी हमला सभी ने देखा, अब ताज होटल में 26/11 जैसा हमला एक बार फिर होगा।” बता दें कि इस फोन कॉल की जानकारी मुंबई पुलिस को दी गई, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। रातभर मुंबई पुलिस और होटल स्टाफ ने मिलकर सुरक्षा का मुआना किया। यहां आने वाले गेस्ट और उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।इसके अलावा दक्षिण मुंबई में पुलिस नाकाबंदी बढ़ा दी है।

mumbai police

इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस ने बताया कि, “कल कराची, पाकिस्तान से फोन पर ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद होटल और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।”

Continue Reading

News

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान ने कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मंगलवार सुबह संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू किया।

एक सूत्र ने कहा, “उन्होंने आज सुबह नौगाम सेक्टर में छोटे हथियारों से फायरिंग कर और मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान ने सोमवार को भी इसी जिले में तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

LOC

दूसरी तरफ सुरक्षाबलों ने पिछले कुछ दिनों से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को तेज कर दिया है। रोजाना हो रहे एनकाउंटर में कई आतंकवादी मौत के घाट उतार दिए गए हैं। इसी तरह के ऑपरेशन के तहत अनंतनाग के वाघामा इलाके में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। इस ऑपरेशन मे जिन आतंकियों को मारा गया है, उन्होंने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान और एक 5 वर्षीय बच्चे की हत्या की थी।

indian army job

बता दें कि अनंतनाग में शुक्रवार को सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गए, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई है। सीआरपीएफ की यह टीम अनंतनाग के बिजबेहरा पर हाईवे की सुरक्षा में में तैनात थी। सीआरपीएफ की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। इस हमले में शामिल दोनों आतंकवादियों को आज सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

Continue Reading

Recent Posts

Categories

Trending